सरगुजा में गणतंत्र दिवस से पहले दो वाहन फूंक कर नक्सलियों ने की आगजनी

0

सरगुजा में गणतंत्र दिवस से पहले दो वाहन फूंक कर नक्सलियों ने की आगजनी

रमेश शर्मा, बलरामपुर छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में सरगुजा संभाग का बलरामपुर जिले में बीती रात कुछ हथियारबंद नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे पोकलेन मशीन और हाईवे ट्रक को आग के हवाले कर दिया। वहीं इस आगजानी की घटना के बाद नक्सलियों ने सड़क निर्माण का कार्य बंद करने को लेकर घटनास्थल पर पर्चे भी भी चस्पा किऐ हैं.
जिस क्षेत्र में नक्सलियों ने आगजनी की वारदात की है वंहा आसपास के गांवों में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर बलरामपुर पुलिस अधीक्षक सहित भारी संख्या में पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

गणतंत्र दिवस से पूर्व हुए नक्सली वारदात के बाद लोग संहम से गए हैं। यह घटना चांदो थाना अंतर्गत नरुल पाठ का है। जहां सवाग से चटनियां प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य कराया जा रहा था। इस निर्माण कार्य में लगे पोकलेन मशीन और हाइवा ट्रक को आग के हवाले कर दिया गया। पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया के लेटर पैड पर नक्सलियों के द्वारा पर्चा भी छोड़ा गया। उस पर्चे में साफ शब्दों में लिखा गया है कि काम को बंद कर दो वरना जान से हाथ धोना पड़ेगा। इस घटना के बाद सड़क निर्माण का कार्य को रोक दिया गया है।

पुलिस सीआरपीएफ बल इस मामले की जांच में जुट गई है पुलिस का कहना है कि पत्तासाजी की जा रही है। जल्दी ही इस घटना के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पंकज शुक्ला
अतिरिक्त पुलिस अधीक्ष बलरामपुर