स्वरा भास्कर का खुलासा- एक बड़े डायरेक्टर ने किया था उनका सेक्सुअल हैरासमेंट

0

मुंबई। बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने खुलासा किया है कि, उनका भी सेक्शुअल हैरासमेंट हुआ था। एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि हिंदी फिल्मों के एक बड़े डायरेक्टर ने उनके साथ ऐसा किया था।

स्वरा ने कहा कि, ‘मुझे भी एक नामी डायरेक्टर ने सैक्शुअली हैरास किया था। लेकिन उन्हें यह महसूस ही नहीं हो पाया था. यह महसूस करने में 6 साल का समय लग गया । जब मैंने किसी और को इस इस तरह के खराब एक्सपीरियंस के बारे में एक पैनल में बात करते हुए सुना तब जाकर मुझे इसका अहसास हुआ कि मेरे साथ तीन साल पहले जो हुआ था वह सेक्‍शुअल हैरासमेंट था।’ स्वरा ने आगे कहा कि, लड़कियों को सैक्शुअल हैरासमेंट के बारे में समझाने के लिए एजुकेशन नहीं दी जाती। बता दें कि ‘सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन’ (सिंटा) ने हाल ही में ऐलान किया कि वह मनोरंजन इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न जैसे मामलों से निपटने के लिए समिति गठित की जाएगी। बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, रेणुका शहाणे और रवीना टंडन जैसी अभिनत्रियां इसकी सदस्य होंगी।

स्वरा ने बताया कि, ‘मैं सिंटा द्वारा गठित सह-समिति का हिस्सा हूं। यह समिति कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के खिलाफ जागरूकता वर्कशॉप आयोजित करेगा। हमारे मनोरंजन उद्योग में कुल 24 यूनियन हैं और इसके पांच लाख से ज्यादा सदस्य हैं। 24 यूनियन के हर सदस्य मिलकर सेक्शुअल हैरासमेट के खिलाफ एक साथ काम करने की कोशिश करेंगे।’