Sushant Singh Rajput’s Company’s IP Address Changed 18 times In A Year, Also Changed 3 Times After His Death | सुशांत की मौत के बाद 3 बार बदला गया उनकी कंपनी का आईपी एड्रेस, आखिरी बार उस दिन चेंज हुआ, जिस दिन रिया पहली बार ईडी ऑफिस पहुंची थीं

9


18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सुशांत ने अपनी चार कंपनियों में से 2 का पेटेंट कराया था। इनमें से एक कंपनी विविड्रेज रियलिटी एक्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर रिया और शोविक थे।

  • सुशांत की कंपनी का आईपी एड्रेस सालभर के अंदर 18 बार बदला गया
  • अभिनेता की एक कंपनी का मालिकाना हक रिया के भाई शोविक के पास

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्डरिंग मामले की जांच कर रहा है। इसके लिए रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं। इस बीच सुशांत की कंपनी से जुड़ी अहम जानकारी सामने आ रही है। एक रिपोर्ट की मानें तो एक साल के अंदर सुशांत की कंपनी का आईपी एड्रेस 18 बार बदला गया था। खास बात यह है कि इसे 3 बार अभिनेता की मौत के बाद बदला गया।

7 अगस्त को आखिरी बार बदला गया आईपी एड्रेस

इंडिया टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत की कंपनी का आईपी एड्रेस आखिरी बार 7 अगस्त को बदला गया था। यही वह दिन था, जब पहली बार रिया ईडी की पूछताछ में शामिल हुई थीं। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि ये आईपी एड्रेस किसने बदले? प्रवर्तन निदेशालय इस मामले की जांच भी कर रहा है।

सुशांत की एक कंपनी पर शोविक का मालिका हक

सूत्रों की मानें तो सुशांत ने अपनी चार कंपनियों में से 2 का पेटेंट कराया था। इनमें से एक कंपनी विविड्रेज रियलिटी एक्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर रिया और शोविक थे। सुशांत ने स्टार्टअप के तहत इस कंपनी को सितंबर 2019 में रजिस्टर्ड करवाया था। यह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित गेमिंग कंपनी थी, जिसके पेंटट के लीगल राइट्स रिया, शोविक और सुशांत के पास थे।

अगर इस पेटेंट को बेचा जाए तो करोड़ों की कमाई हो सकती है। सुशांत की आत्महत्या के बाद इस कंपनी पर लीगल राइट्स रिया और शोविक का है, जो कि बाकी बचे डायरेक्टर हैं। सूत्रों के मुताबिक यह पूरा मामला संदेहास्पद है। दरअसल, इस कंपनी को सुशांत ने शुरू किया था, लेकिन इसपर मालिकाना हक और दस्तखत शोविक चक्रवर्ती के चलते थे।

रिया ने दो साल में बनाई 3 करोड़ की प्रॉपर्टी

रिया चक्रवर्ती ने महज दो साल के अंदर 3 करोड़ की प्रॉपर्टी बना ली। इनमें से एक वन बीचएचके फ्लैट खार में हैं, जिसकी कीमत एक करोड़ रुपए है। दूसरी प्रॉपर्टी जूहू में है, जहां रिया परिवार के साथ रहती हैं। इसका बाजार मूल्य करीब डेढ़ करोड़ रुपए है। जबकि तीसरी प्रॉपर्टी नवी मुंबई के उल्वा में हैं, जो 50 लाख रुपए की है।

अब तक सबसे लंबी पूछताछ रिया के भाई से हुई

मनी लॉन्डरिंग मामले में अब तक सबसे लंबी पूछताछ रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती से हुई। 7 अगस्त को उनसे करीब Five घंटे तक सवाल-जवाब हुए, जबकि eight अगस्त को उन्हें फिर ईडी ने बुलाया और लगभग 18 घंटे की पूछताछ के बाद nine अगस्त की सुबह लगभग 6:25 बजे उन्हें घर जाने दिया गया। यानी कि अब तक उनसे 23 घंटे से ज्यादा पूछताछ हो चुकी है। 10 अगस्त को एक बार फिर वे पूछताछ में शामिल हुए।

रिया और उनके परिवार के अलावा उनके सीए रितेश शाह और सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से 7 अगस्त को पूछताछ हुई थी। उन्हें भी 10 अगस्त को दोबारा ईडी ऑफिस बुलाया गया। सुशांत के फ्लैटमेट और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को eight अगस्त को ईडी दफ्तर बुलाया गया था। लेकिन वे नहीं पहुंचे। उन्हें 10 अगस्त के लिए दोबारा समन भेजा गया है। रिपोर्ट्स की मानें सुशांत के एक अन्य दोस्त संदीप सिंह को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। दोनों के बीच लेनदेन की बात भी ईडी के सामने आई है।

रिया चक्रवर्ती से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

रिया की प्रॉपर्टी से जुड़ी इनसाइड स्टोरी:रिया चक्रवर्ती की 3 करोड़ की प्रॉपर्टी की जांच कर रहा ईडी, 2018 और उसके बाद खरीदे गए ये तीनों फ्लैट्स

सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला:ईडी को एक्टर के खातों में नहीं मिले 15 करोड़ रुपए, शक- रिया और उनके भाई शोविक ने फर्जी शेल कंपनियों के जरिए ट्रांसफर की रकम

सुशांत केस में करोड़ों के लेनदेन का दावा:सालभर के अंदर अभिनेता के दो सीए के खातों में ट्रांसफर हुए थे 2.63 करोड़, दो एफडी से भी दो दिन में काटे गए थे 2.Five करोड़ रुपए

सुशांत के बैंक स्टेटमेंट से खुला राज:रिया चक्रवर्ती ने 5 बार पूजा-पाठ के नाम पर निकाले थे पैसे, परिवार का दावा- पैसे का इस्तेमाल सुशांत पर जादू-टोने के लिए किया गया

सुशांत सुसाइड केस:बिहार के डीजीपी का बड़ा हमला- four साल में सुशांत के खाते में 50 करोड़ रुपए जमा हुए थे, मुंबई पुलिस ने यह पैसा निकाले जाने की जांच क्यों नहीं की?

0



Source hyperlink