Shoaib Akhtar believes Babar Azam needs to do more if he wants to create a name and establish himself as a match-winner | अख्तर ने पाकिस्तानी बल्लेबाज आजम को लेकर कहा- आप बड़े खिलाड़ी हो सकते हैं, लेकिन खुद को मैच विनर साबित किए बिना नाम नहीं होगा

9


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Shoaib Akhtar Believes Babar Azam Needs To Do More If He Wants To Create A Name And Establish Himself As A Match winner

13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट की पहली पारी में 69 और दूसरी पारी में सिर्फ five रन पर आउट हो गए थे। – फाइल

  • शोएब अख्तर ने कहा- बाबर आजम अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्हें टीम के लिए मैच जीतने होंगे तभी उनकी पहचान बुलंद होगी
  • इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट 13 अगस्त से साउथैंप्टन में होगा, पहला टेस्ट इंग्लैंड three विकेट से जीता था

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि बाबर आजम को अगर अपना नाम कमाना है, तो मैच विनर खिलाड़ी के रूप में खुद को साबित करना होगा। बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैनचेस्टर टेस्ट की पहली पारी में 69 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में वे जल्दी आउट हो गए थे। इसके बाद से उनकी आलोचना हो रही है।

अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि मैनचेस्टर टेस्ट में शान मसूद अनलकी थे, लेकिन उन्होंने अपना काम कर दिया था। अशद शफीक रन आउट हो गए, यह उनकी गलती थी। लेकिन आजम को तो बेहतर करना था, क्योंकि आप इस तरह से नाम नहीं कमा सकते। आप अच्छे खिलाड़ी हो सकते हो, लेकिन खुद को मैच विनर खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने के बाद ही आपका नाम होगा।

इससे पहले, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने आजम की तारीफ की थी और कहा था कि उनको ज्यादा तवज्जो दी जानी चाहिए।

नासिर हुसैन ने बाबर के लिए सम्मान की मांग की थी
हुसैन ने कहा था कि वे (बाबर) विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जितने काबिल बल्लेबाज हैं। लेकिन उन्हें उस तरह की अटेंशन नहीं मिलती, जिसके वह हकदार हैं। अगर आजम की जगह कोहली खेल रहे होते, तो हर कोई उनकी परफॉर्मेंस की बात कर रहा होता।

2018 से उनका टेस्ट में औसत करीब 68 और व्हाइट बॉल क्रिकेट में 55 का है। वह युवा हैं, एलीगेंट हैं। हर कोई फैब फोर (विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियम्सन और जो रूट) के बारे में बात करता है। यहां फैब फाइव हैं और बाबर आजम इसका हिस्सा हैं।

न्यूट्रल वेन्यू पर टेस्ट खेलने के कारण आजम को पहचान नहीं मिली: हुसैन

उन्होंने तब कहा था कि पाकिस्तान के न्यूट्रल वेन्यू पर टेस्ट खेलने के कारण भी आजम के प्रदर्शन पर किसी की नजर नहीं जाती। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम ज्यादातर मुकाबले यूएई में खेल रही है। जहां इस बल्लेबाज को कोई नहीं देख रहा। पाकिस्तान एक तरह से भारतीय क्रिकेट के साये में छिपा है। वह इससे बाहर नहीं आ रहा। पाकिस्तानी खिलाड़ी न तो आईपीएल खेल रहे और न ही भारत के खिलाफ सीरीज।
दूसरा टेस्ट साउथैंप्टन में गुरुवार से

पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट three विकेट से जीतने के बाद इंग्लैंड three टेस्ट की सीरीज में 1-Zero से आगे है। सीरीज का दूसरा टेस्ट साउथैंप्टन के एजिस बाउल में गुरुवार से शुरू होगा।

0



Source hyperlink