कांग्रेस पार्टी की टिकट पर रायगढ़ संसदीय सीट से भाग्य अजमा सकते हैं सेवानिवृत आई ए एस अधिकारी सरजियुस मिंज

0

पत्थलगांव / छत्तीसगढ़

रमेश शर्मा

़ लोकसभा चुनावों की घोषणा होने से पहले ही कांग्रेस पार्टी ने इस बार अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस के छत्तीसग़ढ़ प्रभारी चन्दन यादव ने रायगढ़ संसदीय क्षेत्र के सम्भावित उम्मीदवारों से रूबरू बातचीत के बाद कुछ सक्रिय लोगों ने बुथ स्तर पर पहुंच कर मतदाताओं से जनसम्पर्क का काम भी शुरू कर दिया है।

इस बार जशपुर जिले के निवासी सेवानिवृत आई ए एस अधिकारी सरजियुस मिंज ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता लेकर रायगढ़ लोकसभा चुनाव में भाग्य अजमाने की तैयारी शुरू कर दी है। श्री मिंज ने पिछले दिनों दिल्ली पहुंच कर कांग्रस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी उनका आशीर्वाद प्राप्त किया था। इसके बाद से वे गांव गांव में सक्रिय होकर आम लीोगों से मुलाकात करने में जुट गए हैं।

कांग्रेस संगठन से जुड़े कुनकुरी के गजेन्द्र जैन तथा अन्य प्रमुख लोगों का कहना है कि सेवाविृत आई ए एस अधिकारी श्री मिंज की सक्रियता के चलते ही यंहा विधानसभा चुनाव में पार्टी को अच्छा खासा लाभ मिला है। इस वजह उन्हे लोकसभा चुनाव की यदी टिकट मिलती है तो रायगढ़ संसदीय सीट को जीतना आसान हो सकता है। जशपुर और रायगढ़ जिले की आठ विधानसभा सीटो पर इस समय कांग्रेस पार्टी का कब्जा है। इसके साथ ही सरजियुस मिंज इन दोनों जिलों में अपना जनसम्पर्क अभियान को काफी तेज कर चुके हैं। पिछले दिनों श्री मिंज ने रायगढ़ जिले में सारंगढ़ विधानसभा के गांव गांव में पहुंच कर मतदाताओं से सीधे मुलाकात की। श्री मिंज ने भाजपा की विफलताओं की बाते कहे जाने पर उन्हे लोगों से अच्छा खासा जन समर्थन मिला है। श्री मिंज ने बताया कि इस बार विधानसभा की तरह लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी की ही लहर चलेगी।