Indian football team will not see any action this year with the Asian qualifying matches for the 2022 FIFA World Cup on Wednesday getting postponed to 2021 | कोरोना के कारण भारतीय फुटबॉल टीम इस साल कोई मैच नहीं खेलेगी, एशिया में होने वाले 2022 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर्स एक साल के लिए टाले गए

11


  • Hindi News
  • Sports
  • Indian Football Team Will Not See Any Action This Year With The Asian Qualifying Matches For The 2022 FIFA World Cup On Wednesday Getting Postponed To 2021

41 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला पिछले साल ओमान के खिलाफ खेला था। तब भारत को हार झेलनी पड़ी थी। -फाइल

  • 2023 एशियन कप फुटबॉल चैम्पियनशिप के क्वालिफायर्स भी अगले साल होंगे
  • फीफा ने कहा- हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे जरूरी, हालात ठीक होने पर नया शेड्यूल जारी करेंगे

कोरोना के कारण इस साल भारतीय फुटबॉल टीम कोई मैच नहीं खेलेगी। एशियन फुटबॉल कंफेडरेशन ने बुधवार को इस साल अक्टूबर और नवंबर में होने वाले 2022 फीफा वर्ल्ड कप के क्वालिफायर्स को एक साल के लिए टाल दिया। इसके अलावा 2023 एशियन कप के क्वालिफायर्स भी अगले साल होंगे।

भारत ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला पिछले साल ओमान के खिलाफ खेला था। वर्ल्ड कप और एशियन कप के इस क्वालिफाइंग मैच में भारत हार गया था।

खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे जरूरी: फीफा

फीफा और एएफसी ने एक संयुक्त बयान जारी कर बताया कि 2022 फीफा वर्ल्ड कप और 2023 एशियन कप के इस साल होने वाले सभी क्वालिफायर्स कोरोना के कारण एक साल के लिए टाल दिए गए। दोनों संगठनों ने कहा कि हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे जरूरी है। हमारी हालात पर नजर है। जल्द ही इन मुकाबलों के लिए नई तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा।

भारत पहले ही वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स से बाहर हो चुका
भारत पहले ही कतर में होने वाले वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स से बाहर हो गया है। लेकिन 2023 में होने वाले एशियन कप में अभी उसकी उम्मीदें बाकी हैं। भारत को इसी साल eight अक्टूबर को कतर के खिलाफ मैच खेलना था। इसके बाद उसे नवंबर में अफगानिस्तान से अपने घर में और बांग्लादेश जाकर मैच खेलना था।

भारत क्वालिफायर्स में अपने ग्रुप में चौथे स्थान पर

भारत अगर अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहता है, तो एशियन कप के क्वालिफायर्स के तीसरे राउंड में सीधे पहुंच जाएगा। अभी भारत ग्रुप-ई में चौथे स्थान पर है। उसके पांच मैच से तीन अंक हैं। कतर 13 अंकों के साथ ग्रुप में टॉप पर है, जबकि ओमान दूसरे नंबर पर है।

0



Source hyperlink