जशपुर में आईजी ने किया पुलिस जिम केन्द्र का लोकार्पण

0

जशपुरनगर छत्तीसगढ़

रमेश शर्मा

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में झारखंड और उड़ीसा राज्य का सरहदी जशपुर जिले में पुलिस के कामकाज का बारिकी से अवलोकन करने के बाद सरगुजा पुलिस महानिरिक्षक कैलाश चन्द्र अग्रवाल ने यंहा पुलिस कर्मियों के लिए जिम केन्द्र का भी लोकार्पण किया।

इस दौरान पुलिस कर्मियों के लिए पुलिस लाईन में संचालित कैंटिन का भी निरीक्षण कर उन्होने पुलिस परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। श्री अग्रवाल ने कहा कि पुलिस कर्मियों को कानून व्यवस्था का चुनौती भरा काम करने के लिए काफी कठिन परीक्षा से गुजरना पड़ता है। ऐसे लोगों के लिए पुलिस लाईन में प्रारंभ जिम केन्द्र काफी लाभकारी साबित हो सकेगा। यंहा पर व्यायाम कर तरोताजा हो जाने से पुलिस के जवान काफी अच्छा महसूस करेंगे। पुलिस कर्मियों को अवकाश के साथ अन्य सुविधा मुहैया कराने पर भी शासन से त्वरित पहल हो रही है। तनावमुक्त रह कर पुलिस कर्मी आम जनता के बीच काफी बेहतर ढं़ग से अपनी सेवाऐं दे सकेंगे।

श्री अग्रवाल ने जशपुर जिले में खेल गतिविधियों का संचालन कर जनता और पुलिस के बीच अच्छे संबंध बनाने पर पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल के प्रयासों की सराहना की। यंहा पर पुलिस का सूचनानंत्र को मजबूत करने की दिशा में गांव गांव में आयोजित होने वाले पुलिस के शिविरों को भी उन्होने बेहतर कदम बताया। श्री अग्रवाल ने जशपुर जिले में सभी थानों में पेंडिग अपराधों को गति देने के साथ पुलिस के कामकाज में गति लाने के भी निर्देश दिए।