Former BCCI Treasurer Anirudh Chaudhary backed MS Dhoni, saying one of the greatest cricketing brains still has much to offer indian cricket | बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष बोले- धोनी के पास अभी भी भारतीय क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ, अगर मुझे फैसला करना होता तो वे टीम में होते

19


  • बोर्ड के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने कहा- धोनी अभी भी फिट और भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं
  • महेंद्र सिंह धोनी पिछले साल इंग्लैंड में हुए वनडे वर्ल्डकप के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं
  • चौधरी के मुताबिक, आईपीएल केवल राजस्व के लिए नहीं, बल्कि घरेलू क्रिकेटरों को प्लेटफॉर्म देने के लिए भी जरूरी

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 06:29 PM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी का मानना है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी में अब भी भारतीय क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है। उनकी खेल की समझ गहरी है। अगर मैं फैसला लेने वाली स्थिति में होता तो धोनी जरूर टीम में होते। उन्होंने एक स्कूली बच्चों के साथ ऑनलाइन चर्चा के दौरान यह कहा। 

धोनी के अंदर क्रिकेट की गहरी समझ: चौधरी

चौधरी ने कहा कि मैंने धोनी को बहुत करीब से देखा है। धोनी फिट हैं, वे भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं और खेल को बेहतर तरीके से समझ सकते हैं। फील्डिंग के दौरान खिलाड़ी कितना अलर्ट है। इसे जांचने के लिए धोनी उसे दाईं और बाईं और जाने के लिए कहते अक्सर नजर आ जाते हैं।  

धोनी पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट से दूर

धोनी ने पिछले साल इंग्लैंड में हुए वनडे वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में अपना अंतिम मैच खेला था। उसके बाद से वह प्रोफेशनल क्रिकेट से दूर हैं। वे आईपीएल से वापसी करने वाले थे। उन्होंने चेन्नई में प्रैक्टिस भी शुरू कर दी थी। लेकिन कोरोना की वजह से लीग टाल दी गई। 

घरेलू क्रिकेटरों के लिए आईपीएल बेहतर प्लेटफॉर्म
चौधरी ने कहा कि आईपीएल केवल राजस्व के लिए ही नहीं, बल्कि घरेलू क्रिकेटरों को प्लेटफॉर्म देने के लिए भी जरूरी है। आईपीएल का 13 वां संस्करण, 29 मार्च से शुरू होना था। लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित हैं।   
 टी-20 वर्ल्डकप पर निर्भर है, इस सीजन का आईपीएल  
ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्डकप के स्थगित होने पर आईपीएल अक्टूबर- नवंबर में आयोजित करवाने की उम्मीद की जा रही है। टी-20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला 10 जून को होना है। उसके बाद ही आईपीएल को लेकर कोई निर्णय होने की उम्मीद है।



Source hyperlink