लोकसभा चुनाव में कांग्रेस देगी महिलाओं को तवज्जो, रायगढ़ से सेर्जियुस मिंज या मेनका सिंह

0

रायपुर छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ की ११ लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस पार्टी इस बार काफी गंभीर दिखाई दे रही है.
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने छत्तीसगढ़ के सभी कांग्रेस अध्यक्षों की राजधानी में आकस्मिक बैठक लेकर उन्हें एक फार्म सौंप कर चार लोगों के नाम देने को कहा था. महज पांच मिनट का समय देकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष की राय पर पूरी गोपनीयता बरती गई है.

५ और ६ मार्च तक विधानसभा में संकल्प शिविर का काम पूरा करने के बाद अब टिकटों का बंटवारा पर भी जल्द ही निर्णय लेने की बात कही जा रही है.

छत्तीसगढ़ की ११ सीटों पर कांग्रेस किसे टिकट देने जा रही है, इस पर कल दोपहर तक एक राय तय हो जाएगी। कल दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक है।
छत्तीसगढ की लोकसभा सीटों के लिए जो नाम है उनमें शायद ऐसा पहली बार है कि, सर्वाधिक चार महिलाओं के नाम दावेदारों में सामने आए हैं। इनमें कोरबा से ज्योत्सना महंत, रायपुर से किरणमयी नायक, बस्तर से फूलो देवी नेताम और रायगढ़ से सेर्जियुस मिंज व श्रीमती मेनका सिंह का नाम सामने आया है।
सरगुजा से खेलसाय सिंह टीएस की पहली पसंद बताए जा रहे हैं, हालाँकि दावेदारों में डॉ अजय तिर्की का नाम भी शामिल है।वहीं रायगढ़ से श्रीमती मेनका सिंह व पूर्व आईएएस अधिकारी सेर्जियुस मिंज का नाम प्रमुखता के साथ सामने आया है. इसके अलावा बिलासपुर समेत छ सीटों पर नाम को लेकर पेंच जारी है।
आज दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शुरु होनी है जिसमें प्रदेश संगठन प्रभारी पी एल पुनिया, के सी वेणुगोपाल के साथ भूपेश बघेल भी शामिल होंगे। भूपेश बघेल मुख्यमंत्री तो है ही साथ ही प्रदेश अध्यक्ष भी हैं।
रायपुर सीट के लिए दावेदारों में गिरीश देवांगन, किरणमयी नायक, प्रमोद दुबे और पंकज के नाम शामिल हैं।