जादूटोना का आरोप, बेटी बहु और नतनीन ने वृध्द महिला को कुंऐं मे फेंक डाला

0

पत्थलगांव.छत्तीसगढ़
रमेश शर्मा

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में लोखंडी गांव में अपनी ही बुढ़ी मां पर जादू टोना करने का आरोप लगाते हुऐ उसकी बेटी,बहु और नतनीन ने कुंऐं में फेंक दिया. वृध्द महिला ने जब कुंऐं में तैरते हुऐ अपनी जान बचाने का प्रयास किया तो आरोपियों ने ने उस पर पत्थरों से वार कर लहुलूहान कर डाला.

दो दिन पुराने इस मामले में जशपुर थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास और टोनही प्रताड़ना का अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल ने आज बताया कि अंधविश्वास के इस मामले के सभी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाऐगा. उन्होंने बताया कि लोखंडी गांव में दो दिन पहले वृध्द महिला पर जादू टोने का आरोप लगाते हुए आरोपी बहु हिरामुनी के साथ कहा सुनी हो गई थी. इस विवाद में वृध्द महिला की बेटी कुन्ती ने भी अपनी मां का बचाव करने के बजाय उस पर ही जादू करने का आरोप लगा कर घर में अशांति फैलाने का झूठा आरोप लगा दिया.विवाद बढ़ जाने पर बहु ने अपनी बेटी को भी शामिल कर वृध्द महिला को घर के आंगन में स्थित कुंऐं में ले जाकर गिरा दिया.

अचानक कुंऐं में गिरा देने से वृद्ध महिला ने जब तैरते हुए अपने बचाव का प्रयास किया तो आरोपियों ने उपर से पत्थर मार कर उसे घायल कर दिया. वृद्ध महिला की चीख पुकार सुनकर उसीके नाती जलेश्वर और कलेश्वर ने कुंऐं में छलांग लगा कर अपनी दादी को बचा लिया.पत्थरों के हमले से गंभीर रूप से घायल इस वृद्ध महिला को उपचार के लिए जशपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

श्री बघेल ने बताया कि इस मामले में तीनों आरोपियों के विरुद्ध हत्या के प्रयास और टोनही प्रताडऩा का अपराध दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि सभ्य समाज में अंधविश्वास फैलाने वाले तीनों आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया जाऐगा.