अन्तर्राज्यीय व्हाॅलीबाल प्रतियोगिता में 5 राज्यों की टीम शामिल

0

खेल की उंचाईयों में पहुंचने के लिए निरंतर अभ्यास जरूरी: शंकरलाल बघेल

पत्थलगांव छत्तीसगढ़

रमेश शर्मा

किसी भी खिलाड़ी को अपना पसंदीदा खेल की उंचाईयों में पहुंचने के लिए निरंतर अभ्यास करते रहना ही सफलता की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी है। खिलाड़ी अपनी पराजय के बाद भी खेल का अभ्यास को पूरी लगन के साथ सम्पन्न करें तो सफलता की उचाईयों को आसानी से छुवा जा सकता है।

उक्त बातें रविवार को यंहा थाना परिसर में आयोजित अन्तर्राज्यीय व्हाॅलीबाल चैम्पियनषीप प्रतियोगिता का उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि की आसंदी से पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल ने कही। उन्होने कहा कि यंहा पुलिस और जनता के बीच सौहाद्रपूर्ण संबंध स्थापित करने के लिए थाना परिसर के खेल मैदान में अन्तर्राज्यीय व्हाॅलीबाल प्रतियोगिता आयोजन काफी सराहनीय पहल है।

तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, झारखंड और उड़ीसा,उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश की टीमों ने भाग लिया है। खेल आयोजन समिति यंहा बीते दो दशक से पुलिस और जनता के बीच मधुर संबंध बनाने के लिए खेल प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है।
श्री बघेल ने कहा कि इस तरह के खेल आयोजन से अंचल की खेल प्रतिभाओं को सामने आने का काफी अच्छा प्लेटफार्म साबित होता हैं। श्री बघेल ने कहा कि पत्थलगांव में पुलिस और जनता के बीच खेल प्रतियोगिता का आयोजन तत्कालीन पुलिस अधीकारी गिरधर गोपाल पाण्डेय के कार्यकाल से निर्वाधगति से चल रहा है। उन्होने यंहा नागरिक मंच के सभी सदस्यों की सराहना करते हुए कहा इससे पुलिस और जनता के बीच सौहाद्रपूर्ण संबंध स्थापित करने में काफी सहयोग मिला है।

इस प्रतियोगिता के उदघाटन कार्यक्रम में खेल समिति के अध्यक्ष वेदप्रकाश मिश्रा,राजेश अग्रवाल और हरगोविन्द अग्रवाल ने सभी टीम के खिलाड़ियों से परिचय कराया। खेल समिति के सरंक्षक एसडीओपी अभिषेक झा, थाना प्रभारी ओम प्रकाश ध्र्रुव ने कहा कि इस तरह के खेल आयोजन से जनता और पुलिस के बीच अच्छे संबंध बनते हैं।जिससे कानून व्यवस्था का चुस्त रखने के साथ अपराधियों को त्वरित पकड़ने में भी पुलिस को मदद मिलती है। इस प्रतियोगिता के उदघाटन समारोह की अध्यक्षता ग्रामीण विकास परिषद के डायरेक्टर रविन्द्र सिंह भाटिया ने की। उदघाटन कार्यक्रम में प्रितपाल सिंह भाटिया, महेन्द्र अग्रवाल,अनिल अग्रवाल,विजय त्रिपाठी, पाकरगांव से गणेश चन्द्र बेहरा, यदु बेहरा , पुलिस परिवार से रश्मि थामस, श्री गिरी, केके साहु सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। खेल प्रतियोगिता का आयोजन में बबलू तिवारी, लाला तिवारी,मुकेश सत्तन,गोपाल अग्रवाल,टोंकोधर साहु, अंकित अग्रवाल सहित सभी पदाधिकारियों की सराहनीय भूमिका देखी गई।