पत्थलगांव में बदहाल यातायात ठीक करने पुलिस ने उठाए सख्त कदम, नागरिकों ने की पुलिस कार्रवाई की सराहना

0

पत्थलगांव / छत्तीसगढ़

रमेश शर्मा

शहर में यातायात की बदहाल व्यवस्था को ठीक करने के लिए पुलिस ने सख्त कदम उठाऐ हैं। मुख्य मार्ग पर अवैध पार्किंग करने वाली वाहनों के विरूध्द कड़ाई पूर्वक अभियान चलाने के बाद पुलिस ने भारी अव्यवस्था की चपेट में आ चुका बस स्टैण्ड पर वाहनों को व्यवस्थित करने की पहल शुरू कर दी है।

जिला पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल के मार्ग दर्शन में शहर के नगर निरीक्षक ओम प्रकाश धु्रव ने यातायात को ठीक करने की जिम्मेदारी स्वतः ली है। यहंा बस स्टैंड पर बेतरतीबी से खड़ी रहने वाली यात्री बसों के स्टाफ को कड़ी हिदायत देकर सभी वाहनों को लाईन से खड़ा करने के निर्देश दिए है। यहंा बस स्टैण्ड पर अवैध कब्जा धारियों में भी पुलिस की सख्त कार्रवाई के बाद अच्छा खासा भय दिखने लगा है।

नगर निरीक्षक ओम प्रकाश ध्रुव ने आज बसों के स्टाफ की बैठक लेकर सभी को यातायात नियमों का कड़ाई पूर्वक पालन करने की चेतावनी देकर कानून व्यवस्था को चुस्त रखने में सहयोग देने की बात कही। यहंा खराबी का कहाना कर के स्थायी ढ़ंग से खड़ी रहने वाली बस कर्मचारियों को अपना रवैया सुधार लेने की कड़ी चेतावनी दी गइ है। शहर में यातायात की बदहाल व्यवस्था के चलते जगह जगह वाहनों का जाम लगने की समस्या को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने जिला पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल का ध्यानाकर्षित कराया था। शहर में यातायात की बेहद लचर स्थिति को देख कर पुलिस अधीक्षक ने इस समस्या का तत्काल निदान करने के कड़े निर्देश दिए थे। शहर के नगर निरीक्षक ओमप्रकाश धु्रव पे यहंा इंदिरा चैराहा के आस पास सड़क के दोनो किनारों पर वाहनों का अवैध पार्किंग को पूरी तरह से खाली रखने के लिए ट्रेफिक पुलिस बल को सख्त हिदायत दे दी है।

पत्थलगांव के प्रमुख नागरिक श्रवण अग्रवाल, अनिल मित्तल, अरूण गोयल, शरन भाटिया, परमजीत सिंह भाटिया ने कहा कि शहर में बदहाल यातायात के चलते गंभीर मरीजों को ले जाने वाली ऐंबुलेंस सेवा भी अक्सर बाधित हो जाती थी। इस दिशा में पुलिस अधीक्षक की पहल से अनेक जरूरतमंद लोगों को लाभ मिल सकेगा। उन्होने कहा कि यातायात की अव्यवस्था को ठीक करने के अभियान में शहर के सभी लोगों को स्थनीय पुलिस को सहयोग देना चाहिए।