Bollywood News In Hindi : Sushant Singh Rajput Dies, Here Is How He Struggled For Acting Career | बॉलीवुड में जमीनी स्ट्रगल के दौरान सुशांत की पहली कमाई 250 रुपए थी, जब स्टार बन गए तो चांद पर प्लॉट खरीदा

16


  • सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से पढ़ाई करने के बाद बतौर थिएटर आर्टिस्ट करियर शुरू किया था
  • सुशांत कभी-कभार फिल्मों में हीरो-हीरोइन के पीछे बतौर एक्स्ट्रा डांसर भी काम कर लिया करते थे

दैनिक भास्कर

Jun 14, 2020, 04:14 PM IST

सुशांत सिंह राजपूत नहीं रहे। उन्होंने रविवार को मुंबई में अपने फ्लैट पर फांसी लगा ली। बिहार में जन्मे 34 साल के सुशांत ने बॉलीवुड में शुरुआत से काफी स्ट्रगल किया था। उनकी पहली कमाई 250 रुपए की थी। जब स्टार बन गए तो चांद पर न सिर्फ प्लॉट खरीद लिया, बल्कि उसे देखने के लिए दूरबीन भी ले आए।

पहली कमाई 250 रुपए थी

सुशांत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्ट्रगल के दिनों में वे 6 लोगों के साथ रूम शेयर करते थे। इस दौरान उन्हें एक प्ले के 250 रुपए मिलते थे। सुशांत कभी-कभार फिल्मों में हीरो-हीरोइन के पीछे बतौर एक्स्ट्रा डांसर भी काम कर लिया करते थे। 

2008 में मिला पहला टीवी शो

मुंबई में कई साल स्ट्रगल करने के बाद सुशांत को 2008 में टीवी पर पहला ब्रेक बालाजी टेलीफिल्म्स के शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ से मिला। हालांकि, उनके करियर को असली उड़ान 2009 से 2011 के बीच आए टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली। सुशांत को 2013 में पहली फिल्म ‘काई पो छे’ मिली। यहां से उनका करियर धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगा। 

2015 में खरीदा था पेंटहाउस

कभी मुंबई के मलाड में स्थित 2 बीएचके अपार्टमेंट में रहे सुशांत ने 2015 में पाली हिल में एक पेंटहाउस खरीदा। इसके लिए उन्होंने 20 करोड़ रुपए कीमत चुकाई थी। सुशांत अपने घर के लिविंग रूम को ट्रैवलिंग रूम कहते थे। दरअसल, घर की दीवारों पर लगी पेंटिंग्स से लेकर एंटीक आइटम्स तक घर का कोना-कोना नॉस्टेल्जिक और फ्यूचरिस्टिक दोनों झलक दिखाता है। 

सुशांत के घर में एक बड़ा सा टेलिस्कोप है, जिसे वे ‘टाइम मशीन’ कहते थे। उनके मुताबिक, इससे वे अलग-अलग ग्रहों और गैलेक्सीज को घर बैठे देखते रहते थे।

एक फिल्म के five से 7 करोड़ रुपए लेते थे सुशांत
सुशांत ने ‘एमएस धोनी’ और ‘केदारनाथ’ जैसी हिट फिल्में दीं। आमिर खान की ‘पीके’ में भी उनके काम की तारीफ हुई थी। फिलहाल, सुशांत एक फिल्म के करीब five से 7 करोड़ रुपए तक चार्ज करते थे। फिल्मों के अलावा उनकी कमाई का जरिया विज्ञापन और स्टेज शो भी थे।

लग्जरी कार और बाइक के मालिक थे सुशांत 
सुशांत के कार कलेक्शन में मसेराटी क्वाट्रोपोर्टो (कीमत 1.five करोड़) जैसी लग्जरी कार हैं। इसके अलावा उनके पास बीएमडब्ल्यू Ok1300R बाइक भी थी। 170 बीएचपी पावर जनरेट करने वाली इस बाइक की कीमत करीब 25 लाख रुपए है।

चांद पर भी जमीन खरीद चुके हैं सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत ने 2018 में चांद पर भी जमीन खरीदी थी। उनका ये प्लॉट ‘सी ऑफ मसकोवी’ में है। दिलचस्प ये है कि उन्होंने अपने प्लॉट पर नजर रखने के लिए एक दूरबीन भी खरीदी थी। उनके पास एडवांस टेलिस्कोप 14LX00 था। सुशांत ने ये जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी है।

सुशांत ने 25 जून, 2018 को ये प्रॉपर्टी अपने नाम करवाई थी। हालांकि, इसमें भी कई अंतरराष्ट्रीय संधि हैं, जिनके मुताबिक इसे कानूनी तौर पर मालिकाना हक नहीं माना जा सकता, क्योंकि पृथ्वी से बाहर की दुनिया पूरी मानव जाति की धरोहर है और इस पर किसी एक देश का कब्जा नहीं हो सकता। सुशांत ऐसे पहले एक्टर थे, जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी थी। 

सुशांत से जुड़ी और भी खबरें…

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर सुसाइड किया, मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में शव मिला; 6 दिन पहले उनकी पूर्व मैनेजर ने भी खुदकुशी कर ली थी

डिप्रेशन का इलाज करवा रहे थे सुशांत; अक्षय ने कहा- इस घटना से हैरान हूं, नवाजुद्दीन बोले- यकीन नहीं होता

‘छिछोरे’ में सुशांत सुसाइड की कोशिश करने वाले बेटे को जीने का हौसला देने वाले पिता बने थे, पर असल जिंदगी में खुद जान दे बैठे

सुशांत ने 11 दिन पहले शेयर की थी इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट, मां को याद कर जीवन को क्षणभंगुर बताया था​​​​​​​



Source hyperlink